लंदन से लौटे 3 यात्रियों में कोरोना की पुष्टि, 17 की रिपोर्ट का इंतजार

14 दिसंबर को लंदन से टीपी नगर के लल्लापुरा शंकर विहार लौटे दंपत्ति और उनके बच्चे में कोरोना की पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग की धड़कने बढ़ गई हैं। इतना ही नहीं लंदन से लौटे व्यक्ति के माता-पिता भी कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। नए कोरोना स्ट्रेन की आशंका से स्वास्थ्य विभाग बेचैन है।
 स्वास्थ्य विभाग ने लंदन से आए कोरोना ग्रसित दंपत्ति और बच्चे के सेंपल को जांच के लिए दिल्ली लैब भेजा है, जबकि तीनों को सुभारती मेडिकल काॅलेज के स्पेशल वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। 17 और लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है, जो संभवत आज रात तक आ सकती है। बताया ये भी जा रहा है कि टीपी नगर के लल्लापुरा शंकर विहार में नौ अन्य लोग भी कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। सभी पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर बनाए हुए है।
सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि दिल्ली से रिपोर्ट आने के बाद ही तस्वीर साफ होगी कि ये वहीं पुराना कोरोना वायरस है या फिर नया स्ट्रेन । गौरतलब है कि लंदन से 84 लोग पिछले कुछ दिनों में मेरठ लौटे हैं। इनमें 44 लोग 8 दिसंबर के बाद मेरठ लौटे हैं, जिनमें 15 में से तीन की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पाजिटिव आई, जबकि 17 की जांच रिपोर्ट आज आ सकती है, बाकी 12 लोग मेरठ से बाहर हैं और उनसे स्वास्थ्य विभाग ने संपर्क कर लिया है।
 ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में ब्रिटेन से लौटे दंपती और उनके एक बच्चे कोरोना पाजिटिव पाये जाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया हे। आसपास के लोग दहशत में है, इलाके की बैरेकेटिंग कर दी गई है। ये परिवार ब्रिटेन की नागरिकता ले चुका था। मेरठ में 14 दिसंबर को अपने रिश्तेदारों के यहां आया था।
देखना होगा की ब्रिटेन से लौटे 17 और लोगोंं की रिपोर्ट क्या कहती है, यदि इसमें से भी कोई नया कोरोना स्ट्रेन पाजिटिव मिला तो मेरठ स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के लिए चुनौती होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed