Nifty V/s Reliance -A Live Market Case Study ll “तैयारी अगले सप्ताह की”

निफ्टी और स्टॉक मूल्य के बीच क्या संबंध है? क्या वे सीधे आनुपातिक हैं? क्या ऐसा है कि जिस शेयर में अधिकतम वेटेज है, अगर NIFTY ऊपर जाता है तो वह अधिक सराहना करेगा? ऐसे कई सवाल हैं जो NIFTY के ऊपर या नीचे जाने पर ध्यान में आते हैं। यह दिलचस्प मामला अध्ययन UDTS कार्यशाला के दौरान IFMC लाजपत नगर में लाइव इंट्राडे सत्रों में किया गया था। आइए इसके बारे में हमारे वरिष्ठ अनुसंधान विश्लेषक श्री मनीष तनेजा से अधिक समझें।

IFMC सबसे तेजी से उभरती हुई कंपनी है जिसे दिल्ली सिटी इकॉन अवार्ड्स 2020 में लगातार दूसरी बार “उत्कृष्टता में स्टॉक मार्केट एजुकेशन” के लिए सम्मानित किया गया है। इसके अलावा, IFMC अब ISO 9001-2015 प्रमाणित हो गया है। इस प्रकार यह अग्रणी संस्थान बन गया है। अपनी खुद की Copywrite रणनीतियों और दिल्ली और भारत में शेयर बाजार पाठ्यक्रमों के लिए सर्वोत्तम शिक्षण विधियों और गुणवत्ता के साथ शेयर बाजार ।IFMC के पास अपने सरल और अद्वितीय ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति है, IFMC में 171 से अधिक देशों के उपयोगकर्ता हैं। IFMC youtube चैनल ने अपने मिलियन मिलियन पार कर लिए हैं। स्टॉक मार्केट एजुकेशन में बेंचमार्क बनाने के लिए दुनिया भर में दर्शकों की संख्या ।IFMC में 60000 से अधिक व्यापारी हैं, जो IFMC रणनीतियों और शिक्षा से लाभान्वित हो रहे हैं।

IFMC द्वारा इंट्राडे ट्रेडिंग रणनीतियाँ सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन कोर्स “UNI-DIRECTIONAL TRADE STRATEGIES” पर आधारित हैं या जिन्हें UDTS के नाम से जाना जाता है। यह एक ऑनलाइन वीडियो कोर्स है। लगभग 6 लोग जो एक पेशेवर व्यापारी बनना चाहते हैं।
आप इस कोर्स को हमारी वेबसाइट से खरीद सकते हैं या इस कोर्स की पूरी जानकारी देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
मॉडल में लघु स्थिति, स्थितिगत और लंबी स्थिति वाले ट्रेडों पर 9 WONDERFUL ट्रेडिंग रणनीतियाँ हैं। मॉडल को सार्वभौमिक रूप से स्वीकार और सराहा जाता है। व्यापारियों के लिए UDTS सबसे अच्छा ऑनलाइन तकनीकी विश्लेषण पाठ्यक्रम है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed