बिहार का कोरोना अपडेट:कोरोना पॉजिटिव जीतन राम मांझी AIIMS में एडमिट हुए; 24 घंटे में 599 नए मरीज मिले, 584 ने मात दी

बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना के 599 नए मामले सामने आये हैं। इस दौरान कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या 584 रही। इस तरह बिहार में अब कुल एक्टिव केस 4976 रह गया है, जबकि रिकवरी रेट 97.44 प्रतिशत हो गया है। पटना AIIMS में रविवार को 13 कोविड पीड़ित भर्ती किये गए हैं, जबकि 5 पीड़ितों की मौत हुई है। बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी कोरोना पॉजिटिव हैं। उन्हें रविवार को एम्स में भर्ती कराया गया है। इलाज कर रहे डॉक्टरों के अनुसार मांझी की हालत स्थिर है।

12 दिसंबर से ही पॉजिटिव हैं मांझी

जीतन राम मांझी बीते 8 दिनों से कोरोना पॉजिटिव हैं। वे शनिवार को भी एम्स पहुंचे थे जहां उनका सीटी स्कैन कराया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में एडमिट होने की सलाह दी थी, लेकिन वे होम आइसोलेशन में चले गए। आज रविवार की सुबह वे फिर से एम्स पहुंचे।

AIIMS में 13 भर्ती, 7 डिस्चार्ज हुए

पटना AIIMS में रविवार को 13 नए कोरोना मरीज भर्ती हुए और 7 डिस्चार्ज हुए। इसके साथ ही अस्पताल में भर्ती कुल कोरोना मरीजों की संख्या 189 हो गई है। एम्स में आज 5 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। फिलहाल 61 मरीज ICU में हैं।

PMCH में 4 नए मरीज

पटना के PMCH में पिछले 24 घंटे में 4 मरीजों की मौत हुई है, जिसमें तीन पुरुष और एक महिला शामिल हैं। पुरुषों की आयु 70, 65 और 50 वर्ष रही, वहीं मृतक महिला की आयु 52 बताई गई है। PMCH में अभी कुल 24 मरीज भर्ती हैं। रविवार को 4 नए मरीज आए हैं।

AIIMS में वैक्सीन का अपडेट

कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन की तैयारी में ट्रायल के लिए रविवार को 41 लोगों ने टीके लगवाये। इस तरह अब फेज-3 के ट्रायल में कुल 201 लोगों को वैक्सीन लग चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed