छत्तीसगढ़ :सुकमा में IED ब्लॉस्ट; असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद, 9 जवान घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार रात IED ब्लास्ट में COBRA बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद हो गए। सेकंड इन कमांड दिनेश सिंह सहित 9 जवान घायल हैं। इनमें से 7 को उपचार के लिए रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 4 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं 2 जवानों का इलाज सुकमा स्थित कैंप में ही चल रहा है। वारदात चिंतागुफा क्षेत्र में हुई है।

ब्लास्ट में घायल जवानों को रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
ब्लास्ट में घायल जवानों को रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

10 जवान घायल हुए थे

चिंतलनार, बुरकापाल और चिंतागुफा बेस कैंप से COBRA, STF और DRG के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर चिंतागुफा क्षेत्र पहुंचे थे। रात करीब 8.30 बजे अरबराज मेट्टा पहाड़ियों के पास IED ब्लास्ट हुआ। इसकी चपेट में आकर COBRA 206वीं बटालियन के सेकंड इन कमांड दिनेश सिंह और असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव सहित 10 जवान घायल हो गए।

घटना के बाद सभी घायलों को चिंतलनार फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया। देर रात इन्हें रायपुर रेफर किया गया। बाद में इलाज के दौरान नितिन शहीद हो गए। वह मूल रूप से महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले थे।

जवाबी कार्रवाई में भागे नक्सली
नक्सलियों ने IED ब्लास्ट के साथ ही एम्बुश भी लगाया था। फायरिंग भी की। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग निकले। जवानों ने मौके पर सर्चिंग की। घायल साथियों को लेकर कैम्प लौटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed