पीएम मोदी ने देश का पहला Sea Plane की सेवा को दिखाई हरी झंडी।

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केवड़िया-साबरमती रिवरफ्रंट सी-प्लेन सेवा का उद्घाटन कर हरी झंडी दिखाई। यह सेवा रोजाना सैलानियों के लिए अहमदाबाद से केवड़िया और केवड़िया से अहमदाबाद के बीच उपलब्ध रहेगी, जिससे कई फायदे होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने सी-प्लेन से केवड़िया से अहमदाबाद तक का सफर किया। इससे पहले पीएम मोदी ने केवड़िया में एकता क्रूज का उद्घाटन किया। इसके बाद में उन्होंने इस क्रूज पर सफर किया। नरेंद्र मोदी ने इस क्रूज से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक यात्रा की।

साबरमती रिवरफ्रंट से केवड़िया में मौजूद स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक ये सी प्लेन सेवा शुरू हुई. इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन सी प्लेन की यात्रा करते नजर आए थे।

तब प्रधानमंत्री ने साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरोई बांध तक सी प्लेन का सफर किया था. काफी लोग इस बात के गवाह बने थे, लेकिन अब यही अनूठा सी प्लेन गुजरात में आम होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में सी-प्लेन प्रोजेक्ट की गिनती होती है। अब इसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ दिया गया है। ये सी-प्लेन बीते दिन ही मालदीव से कोच्चि पहुंचा था। इसकी शुरुआती सर्विस केवड़िया से अहमदाबाद के बीच में हुई है। पिछले कुछ दिनों से अहमदाबाद और केवड़िया में सी-प्लेन के लिए जेटी बनाने का काम जारी था और अन्य सभी तैयारियां की जा रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *