कटिहार जिले का एक ऐसा इंग्लिश कमेंटेटर , जिसके कमेंट्री के दीवाने हुए आकाश चोपड़ा भी

रिपोर्ट: रंजीत गुप्ता

कटिहार जिला के मनिहारी अनुमंडल स्थित गोवागाछी गाँव के रहने वाले वरुण देव सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है, वीडियो में अंग्रेजी क्रिकेट कमेंट्री इसी मजे हुए कॉमेंटेटर की तरह कमेंट्री कर रहे हैं जिसके वजह से सोशल मीडिया में छाए हुए हैं।चाहे वह टि्वटर हो इंस्टाग्राम हो या फेसबुक हो सभी जगह इनका वीडियो वायरल हो रहा है। साथ ही इनके वीडियो को कई नामी-गिरामी लोगों ने भी शेयर किया है।
कटिहार के अमदाबाद प्रखंड में प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय में कार्यकारी प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं. ये श्री मान अंग्रेजी भाषा के धनी हैं.
वरुण कहते हैं कि 1975 में इन्होंने विश्व कप का पहली बार फाइनल देखा था, उस वक्त ये क्लास 5 में पढ़ाई करते थे. इन्होंने स्थानीय स्तर पर क्रिकेट में कॉमेंट्री करना 1992 में स्टार्ट किया था. वरुण भागलपुर यूनिवर्सिटी से एमएससी करने के बाद शिक्षा के क्षेत्र में भी अपना अभूतपूर्व योगदान दिया है. इनकी अंग्रेजी इतनी अच्छी है कि किसी भी देश के भाषाई अंदाज में ये क्रिकेट कॉमेंट्री शत प्रतिशत कर लेते हैं.
हालांकि पेशे से शिक्षक वरुण अपने अंदर इतनी प्रतिभा छुपाए खुश नहीं हैं, इनकी दिली तमन्ना है कि मैं क्रिकेट में कॉमेंटेटर बनू लेकिन इतनी प्रतिभावान होने के वावजूद इनकी पूंछ नहीं होना, इनके होंसले को तोड़ देता है. इस तरह से अपने अंदर भाषाई पागलपन और दीवानापन लिए चाह कर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं. वरुण अपने अंदर खेल के संदर्भ में जो इनकी भाषा है इसे इन्होंने अपने आपको इसमें ढाल लिया है और कटिहार में ही रहकर सादगी भरी रोज की जिंदगी को जीने पर मजबूर हो गए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed