पश्चिम बंगाल: जूट मिल के अचानक बंद करने के खिलाफ मजदूरों द्वारा प्रदर्शन।

 

टीटागढ़ (पश्चिम बंगाल):- पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के टीटागढ़ इलाके में गुरुवार को मजदूरों ने एक जूट मिल को अचानक बंद करने का विरोध शुरू कर दिया। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में जूट मिल के अचानक बंद होने के चलते श्रमिकों के बीच काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। इस मिल में काम कर रहे सभी श्रमिक मिल प्रबंधन के खिलाफ सड़कों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इन लोगों के प्रदर्शन का साथ देने बंगाल जूट एसोसिएशन भी शामिल है। बताया जा रहा है कि यह जूट मिल उत्तर 24 परगना के टीटागढ़ इलाके में चल रहा था। जिसे कल रात अचानक मिल को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। इसके लिए पहले से कोई नोटिस भी जारी नहीं किया गया था।

बंगाल जूट एसोसिएशन के सचिव राम किशन ने कहा, “कल रात, मिल प्रबंधन ने गुपचुप तरीके से खाली कर दिया और जूट मिल को बंद कर दिया,हम चाहते हैं कि मिल को फिर से खोला जाए।
सैकड़ों बेरोजगार जूट मिल कर्मचारियों ने सड़क पर कदम रखा और प्रबंधन से जवाब मांगा।मिल के एक कर्मचारी ने मीडिया संवाददाताओं को बताया,जब तक प्रबंधन हमारे कार्यस्थल को गुप्त रूप से बंद करने की उनकी कार्रवाई को रद्द करने का फैसला नहीं करता, तब तक हम अपना विरोध जारी रखेंगे।”
एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा, “वे सिर्फ एक रात में जूट मिल को बंद नहीं कर सकते। हम अपने अधिकारों के लिए लड़ेंगे,वे तब तक अपना आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे जब तक प्रबंधन जूट मिल को दोबारा नहीं खोल देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed