बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 35 प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी

रिपोर्ट: ऋतुराज कुमार

पटना: राज्य की 243 विधानसभा सीटों में से गठबंधन के तहत बीजेपी को 121 सीटें मिली थीं। बीजेपी ने अपने कोटे से 9 सीटें मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी को दे दी। बिहार की कुल 112 सीटों पर बीजेपी मैदान में है।
तीसरे चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है, पार्टी ने उसी के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें रामनगर (सुरक्षित) सीट से भागीरथी देवी, नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, परिहार से गायत्री देवी, किशनगंज से स्वीटी सिंह, प्राणपुर से निशा सिंह, कोढ़ा (सुरक्षित) से कविता पासवान को बीजेपी ने टिकट दिया है। बीजेपी ने बगहा से राम सिंह, लौरिया से विनय बिहारी, रक्सौल से प्रमोद सिन्हा, मोतिहारी से प्रमोद कुमार, चिरैया से लाल बाबू प्रसाद गुप्ता, ढाका से पवन जायसवाल, रीगा से मोतिलाल प्रसाद, बाथनहा (सुरक्षित) से अनिल राम, बेनीपट्टी से विनोद नारायण झा, खजौली से अरुण शंकर प्रसाद, बिस्फी से हरिभूषण ठाकुर, और छातापुर से नीरज कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।
इसके अलावा नरपतगंज से जयप्रकाश यादव, फारबिसगंज से विद्यासागर केसरी, जोकीहाट से रंजीत यादव, सिट्टी से विजय मंडल, बायसी से विनोद यादव, बनमनखी (सुरक्षित) से कृष्ण कुमार ऋषि, पूर्णिया से विजय खेमका, कटिहार से तारकिशोर प्रसाद, सहरसा से आलोक रंजन झा, दरभंगा से संजय सरावगी, हायाघाट से रामचंद्र शाह, केवटी से मुरारी मोहन झा, जाले से जीवेश कुमार, औराई से राम सूरत राय, कुढनी से केदार गुप्ता, मुजफ्फरपुर से सुरेश कुमार शर्मा और पाटेपुर (सुरक्षित) से लखिंदर पासवान बीजेपी के प्रत्याशी होंगे। मालूम हो कि इससे पहले भी पार्टी की ओर से
पहले चरण के लिए पार्टी ने 27 उम्मीदवारों के नामों की घोषण की है। उसके मुताबिक शाहपुर मुन्नी देवी, रामगढ़ से अशोक सिंह, मोहनिया से निरंजन राम, भभुआ से रिंकी रानी पांडे, चैनपुर से बृजकिशोर बिंद,  डेहरी से सत्यनारायण सिंह यादव को सिंबल दिया गया है। कहलगांव से पवन कुमार यादव, बांका से रामनारायण मंडल, कटोरिया से निक्की हेंब्रम, मुंगेर से प्रणव कुमार यादव, लखीसराय विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, विक्रम से अतुल कुमार,  बड़हरासे  राघवेंद्र प्रताप सिंह, आरा से अमरेंद्र प्रताप सिंह,  तरारी से कौशल कुमार सिंह, काराकाट से राजेश्वर राज,  गोह से मनोज कुमार शर्मा, औरंगाबाद से रामाधार सिंह,  गुरुआर से राजीव नंदन दांगी, बोधगया से हरि मांझी, गया शहर से प्रेम कुमार, वजीरगंज से वीरेंद्र सिंह, रजौली से कन्हैया कुमार, हिसुआ से अनिल सिंह, वारसलीगंज अरुणा देवी, जमुई से श्रेयसी सिंह को टिकट दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed