शिक्षा मंत्री ने JEE Advanced के टॉपर्स को दी बधाई।

नई दिल्ली : केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने JEE Advance  परीक्षाओं को मंजूरी देने के बाद  – जिनके परिणाम आज घोषित किए गए, उन सभी छात्रों को मंत्री जी ने बधाई दी। मंत्री ने फोन पर प्रवेश परीक्षा के टॉपर्स से बात की और देश में COVID-19 की स्थिति और परीक्षाओं में टॉप करने के बावजूद परीक्षाओं में बैठने वालों के लिए उन्होंने बधाई दी। शिक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि शिक्षा मंत्री पोखरियाल ने JEE Advance  के सफल उम्मीदवारों को बधाई दी है और उनके सफल करियर की कामना की है। अधिकारी ने कहा, “शिक्षा मंत्री ने व्यक्तिगत रूप से JEE के टॉपर्स को परीक्षा में टॉप करने के लिए बधाई दी और इस कठिन समय में केंद्र सरकार पर पूरा भरोसा दिखाने वाले छात्रों के अभिभावकों की सराहना की।”

अधिकारी ने आगे कहा, “शिक्षा मंत्री ने देश भर के परीक्षा केंद्रों पर NTA (राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी) द्वारा COVID -19 महामारी के दौरान सुचारू रूप से परीक्षा आयोजित करने के लिए NTA की भूमिका की भी सराहना की।” जेईई एडवांस 2020 के परिणाम आज भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली द्वारा घोषित किए गए। अधिकारियों के अनुसार, परिणाम JEE Advance  के आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध कराए गए हैं – jeeadv.ac.in

पुणे स्थित चिराग फालोर ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में शीर्ष रैंक हासिल की, जिसके परिणाम सोमवार को घोषित किए गए। । दूसरा और तीसरा स्थान क्रमशः गंगुला भुवन रेड्डी और वैभव राज ने हासिल किया है। परिणाम के अनुसार, कनिष्क मित्तल छात्राओं में राष्ट्रीय अव्वल हैं। जेईई एडवांस 2020 काउंसलिंग और सीट अलॉटमेंट रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। इससे पहले दिन में, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्विटर के माध्यम से छात्रों को बधाई दी, जिन्होंने परीक्षा का परिणाम जोड़ा उन छात्रों के लिए “पर्याप्त अवसर” हैं जिन्हें वांछित रैंक नहीं मिला। “मैं #JEEAdvanced के सभी छात्रों को बधाई देता हूं जिन्होंने अपनी वांछित रैंक प्राप्त की और निकट भविष्य में #AtmaNirbharBharat के लिए काम करने का अनुरोध किया। बहुत सारे अवसर उन छात्रों के लिए उपलब्ध हैं जो अपनी वांछित रैंक प्राप्त नहीं कर सके। छात्रों को याद रखना चाहिए कि एक परीक्षा को परिभाषित नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा आगे चलकर IIT दिल्ली को “सफलतापूर्वक” परीक्षा आयोजित करने और समय पर परिणाम घोषित करने के लिए बधाई दी। “मैं , परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन और समय पर परिणाम घोषित करने के लिए @iitdelhi को भी बधाई देता हूं।

परिणाम http://result.jeeadv.ac.in पर देखे जा सकते हैं,”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed