पंजाब: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू संसद में कृषि सुधार बिलों को पारित करने के खिलाफ किसानों के विरोध के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करते हुए।

अमृतसर (पंजाब) : कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू  बुधवार को अमृतसर में किसानों के समर्थन में पार्टी के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, जो संसद में कृषि सुधार बिलों को पारित करने का प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के दृश्यों ने सिंद्धू को किसानों के समर्थन में पोस्टर के साथ एक वाहन दिखाया। हरियाणा और ओडिशा सहित देश के कुछ हिस्सों में इसी तरह के विरोध प्रदर्शन पूरे देश में फैल गए हैं। कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने इन बिलों को लेकर मोदी सरकार की खिंचाई की है।

केंद्र के अनुसार, ये बिल छोटे और सीमांत खेतों को मंडियों के बाहर उपज बेचने और कृषि व्यवसाय फर्मों के साथ हस्ताक्षर करने की अनुमति देकर मदद करेगा; और प्रमुख वस्तुओं पर स्टॉक-होल्डिंग सीमा के साथ दूर करना किसान का व्यापार और वाणिज्य किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, 2020 और मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा विधेयक, 2020 का किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता, जिसे विपक्षी दलों की आपत्ति के बावजूद उच्च सदन द्वारा ध्वनिमत से पारित किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed