कटिहार: ऑल इंडिया चंद्रवंशी युवा एसोसिएशन कटिहार के तत्वाधान में मेधावी बच्चों के लिए कराया गया ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता

कटिहार: पुरे देश में अनलॉक के दौरान लोग अपने अनुसार समय  का सदुपयोग कर रहे  इसी क्रम में ऑल इंडिया चंद्रवंशी युवा एसोसिएशन कटिहार के तत्वाधान में सरस्वती अबेकस सेंटर एवं कटिहार के मेघावी बच्चों द्वारा कोरोना महामारी कार्यकाल में बच्चों में भी जागरूकता के लिए एक ऑनलाइन ड्राइंग कांटेस्ट कराया गया। जिसका शीर्षक “मास्क मैन” था। बच्चों द्वारा मास्क मैन का ऑनलाइन ड्राइंग किया गया। वैश्विक महामारी कोरोना पर ऑल इंडिया चंद्रवंशी युवा एसोसिएशन कटिहार के जिला अध्यक्ष श्याम चंद्रवंशी ने कहा कि संगठन के तरफ से जिला टीम कटिहार द्वारा कोरोना के प्रति पूर्व में जो जागरूकता अभियान चलाया गया था,अब उसे और तेज करने की आवश्यकता है। क्योंकि लाॅकडाउन पीरियड में लोगों के होने वाले दैनिक परेशानियों ने तथा आर्थिक स्थिति बिगड़ने के बाद लोग अब अपने आर्थिक विकास में लगे है। इसलिए उनके संगठन द्वारा कटिहार के बच्चों में भी कोरोना को लेकर इस प्रतियोगिता द्वारा एक पहल की गई कि अब बच्चों में भी जागरूकता हो, वो मास्क के महत्व को समझे इसलिए उन्होंने ऑनलाइन ड्राइंग कांटेस्ट का आयोजन किया और शिर्षक मास्क मैन दिया। इसमें 5 वर्ष से लेकर 12 वर्ष तक के छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया। चूंकि कोरोना का कहर है इसलिए उन्होंने किसी भव्य कार्यक्रम का आयोजन न कर सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट उनके घरों तक पहुँचाया और प्रथम विजेता मानवी अग्रवाल द्वितीय नमन अग्रवाल एवं तृतीय श्रेया कुमारी को सोशल डिस्टेंस का पालन कर अमला टोला स्तिथ चाणक्य टावर में उन्हें शील्ड और सर्टिफिकेट द्वारा पुरस्कृत किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राम कृष्ण मिशन आश्रम कटिहार शाखा के सचिव स्वामी महेश्वरानंद जी महाराज एवं नेस्टजेन के संचालक संतोष जी गुप्ता को जिला अध्यक्ष श्याम चंद्रवंशी एवं सरस्वती अबेकस सेंटर कटिहार की संचालिका उर्वशी पमनानी एवं लीला अग्रवाल द्वारा तुलसी का पौधा देकर सम्मानित किया गया। दीक्षा शर्मा द्वारा एक सुंदर कविता की रचना प्रस्तुत की गई एवं आरवी आर्या द्वारा कोरोना से निबटने के लिए मास्क उपदेश प्रस्तुति की गई। उर्वशी पमनानी ने कहा कि छोटे बच्चों द्वारा की गई ड्राइंग को देखकर सभी हतप्रभ है। इस कार्यक्रम में चंद्रवंशी समाज के दुर्गेश चंद्रवंशी,मुकेश चंद्रवंशी,अमित चंद्रवंशी एवं कटिहार के गण्यमान्य व्यक्ति गोविंद शर्मा, विजय अग्रवाल, नेहा अग्रवाल,पूनम खुरानिया, मुस्कान सिंह, रवि तलरेजा इत्यादि उपस्थित थे।
राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित राजन चंद्रवंशी एवं राष्ट्रीय सचिव बृजेश चंद्रवंशी ने जिला अध्यक्ष के कार्यों को सराहा है, उन्होंने कहा कि बच्चे ही देश के उज्ज्वल भविष्य है। ऐसे प्रतियोगिता से बच्चों में भी उत्साह बढ़ेगा। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष विजय सिंह चंद्रवंशी, बिहार प्रदेश संयोजक भरत चंद्रवंशी एवं संगठन के सदस्यों ने खासतौर से श्याम चंद्रवंशी को इस कार्यक्रम के लिए बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed