इस साल दर्शकों की संख्या सबसे ज्यादा होगी: IPL अध्यक्ष

नई दिल्ली [भारत] : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण के रूप में आज डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को हराकर टूर्नामेंट के चेयरमैन बृजेश पटेल को लगता है कि इस साल के आईपीएल प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे अधिक दर्शकों की संख्या लाएगा। यूएई से मीडिया के साथ बातचीत में, पटेल ने कोरोनोवायरस महामारी के बीच आईपीएल की मेजबानी के लिए चुनौतियों का सामना करने के बारे में बात की। इससे पहले, चल रहे कोरोनावायरस महामारी के कारण आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

प्रारंभ में, टूर्नामेंट 29 मार्च को शुरू होने वाला था। “रास्ते में सभी बाधाओं के बाद आईपीएल को होते हुए देखना बहुत संतोषजनक है। अंत में, हम ऐसा करने में सक्षम हैं, लेकिन यह केवल शुरुआत है क्योंकि यह एक लंबा टूर्नामेंट है। इसलिए हम आत्मसंतुष्ट होने का जोखिम नहीं उठा सकते, लेकिन निश्चित रूप से, यह बहुत संतोषजनक है, “3%  डी पटेल ने मीडिया को बताया। “मुझे लगता है कि जब क्रिकेट प्रशंसक निराश थे यह (आईपीएल) स्थगित कर दिया गया था और टूर्नामेंट के भाग्य के बारे में कुछ भी निश्चित नहीं था। लेकिन अब वे (प्रशंसक) कुछ लाइव क्रिकेट देखना चाह रहे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि इस साल दर्शकों की संख्या सबसे ज्यादा होगी और इस साल का आईपीएल पिछले साल की तुलना में भी बड़ा होना चाहिए। यूएई में आईपीएल बनाने के लिए भारत सरकार से अध्यक्ष ने साझा किया कि एमिरेट्स क्रिकेटबोर्ड (ईसीबी) ने उन्हें यूएई में प्रतियोगिता की मेजबानी करने के लिए कैसे समर्थन किया।

“यह बीसीसीआई और आईपीएल अधिकारियों में हमारे सभी सदस्यों की कड़ी मेहनत और धैर्य भी है। , उन्होंने इसे करने के लिए बहुत मेहनत की है। शुरुआत करने के लिए, यह भारत सरकार थी जिसने हमें विदेशों में आईपीएल की मेजबानी करने की अनुमति दी थी और ईसीबी को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जो स्वेच्छा से यूएई में आईपीएल करना चाहते थे, “पटेल ने कहा। देखिए महामारी पर कोई पकड़ नहीं है। कोई भी इसे नियंत्रित नहीं कर सकता था इसलिए हमें इंतजार करते और देखते रहना चाहिए और यह पता लगाना चाहिए कि हम कहां और कब खेल सकते हैं। यह किसी के हाथ में नहीं था यह कहीं भी हो सकता है लेकिन संयुक्त अरब ने COVID- 19 स्थिति को नियंत्रित किया था। हम सभी दिशानिर्देशों का ध्यान रख रहे हैं और स्वास्थ्य को प्राथमिकता दे रहे हैं और उन्होंने कहा कि हमारे लिए कोई संदेह नहीं है।

आईपीएल तीन स्थानों – दुबई, अबू धाबी, और शारजाह में खेला जाएगा। दुबई 24 मैचों की मेजबानी करेगा, 20 मैचों की मेजबानी अबू द्वारा की जाएगी। धाबी जबकि शारजाह 12 खेलों का आयोजन करेगा। प्लेऑफ चरणों के लिए तारीखें और स्थान बाद में जारी किए जाएंगे। 2019 संस्करण के फाइनलिस्ट के बीच उद्घाटन मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। इतिहास के इतिहास में पहली बार। टूर्नामेंट, फाइनल सप्ताह के एक दिन यानी मंगलवार को खेला जाएगा। दोपहर और शाम दोनों मैच इस बार के मुकाबले सामान्य से आधे घंटे पहले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के इस संस्करण में कुल 10 डबल हेडर होंगे। मैच 7:30 PM IST पर खेले जाएंगे जबकि दोपहर के मैच 3:30 pm IST  में शुरू होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *