केंद्र को ड्रग नेक्सस में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए: भाजपा सांसद रवि किशन।

 

नई दिल्ली:- देश में मादक पदार्थों की तस्करी के चल रहे मुद्दे से निपटने के लिए, भाजपा सांसद रवि किशन ने सोमवार को केंद्र से इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया। उन्होंने केंद्र से पड़ोसी देशों की साजिश का भी अंत करने को कहा है, जो यहां युवाओं को ड्रग्स की आपूर्ति कर रहे हैं।

लोकसभा में बोलते हुए, सांसद रवि किशन ने भारत में नशीली दवाओं के मामलों, इसकी आपूर्ति और खपत के मुद्दे को संबोधित किया। “किशन ने कहा कि ट्रैफिकिंग और नशे की समस्या हमारे देश में बढ़ रही है, हमारे पड़ोसी देश साजिश में योगदान दे रहे हैं, जिसे देश के युवाओं को नष्ट करने के लिए रचा जा रहा है।
उन्होंने आगे कहा, “हमारे पड़ोसियों मै, पाकिस्तान और चीन द्वारा हर साल भारत में ड्रग की तस्करी की जाती है, पंजाब और नेपाल के माध्यम से भी यहां नशीले पदार्थों को लाया जाता है।” किशन ने अपनी चिंता व्यक्त की क्योंकि फिल्म उद्योग भी मादक पदार्थों की लत बड़े पैमाने में है और हाल ही में चर्चा का विषय बना हुआ है।
उन्होंने कहा, “यह चिंता का विषय है कि ड्रग की लत फिल्म उद्योग में भी है, यह देखकर वास्तव में दुख होता है कि जो सितारे रोल मॉडल के रूप में देखे जाते हैं और लोगों को प्रभावित कर रहे हैं, वे भी नशे की लत में हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की सराहना करते हुए, किशन ने कहा, “हाल ही में, इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है और NCB बहुत अच्छा काम कर रहा है।
मैं केंद्र सरकार से सख्त कदम उठाने का आग्रह करता हूं। दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन्हें सजा भी दी जानी चाहिए। मैं उन्हें पड़ोसी देशों की साजिश का अंत करने के लिए भी कहूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed