‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ को सोशल मीडिया से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है।

फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल, में जान्हवी कपूर अभिनेत्री,  वीडियो ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवा नेटफ्लिक्स पर 12 अगस्त को रिलीज की, को ट्विटर यूज़र की मिश्रित प्रतिक्रिया मिली है। जबकि कुछ फिल्म उत्साही लोगों ने फिल्म के निष्पादन की सराहना की है, अन्य लोग परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं। धर्मा प्रोडक्शंस फिल्म की कहानी पहली भारतीय वायु सेना महिला पायलट – गुंजन सक्सेना पर आधारित है – जो 1999 के कारगिल संघर्ष का हिस्सा थी। कपूर ने फिल्म में सक्सेना की भूमिका पर कहानी लिखा है।

गुंजन सक्सेना, जो युद्ध में उड़ान भरने वाली पहली महिला पायलटों में से एक हैं, ने 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान घायल सैनिकों को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उन्हें प्रदर्शन करने के लिए वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया था युद्ध के दौरान साहस दिखाया। फिल्म के एक आधिकारिक पोस्टर को साझा करते हुए, एक यूज़र ने लिखा: “#GunjanSaxena इतना अच्छा था … उन्होंने गुंजन के संघर्षों और IAF पायलट बनने के प्रयासों को इतनी अच्छी तरह चित्रित किया”। ट्विटर यूज़र ने अभिनय की सराहना की, और कहा कि कपूर “इस भूमिका के लिए सही विकल्प” (सक्सेना की भूमिका निभाने के लिए) थे क्योंकि उन्होंने “इस चरित्र के लिए आवश्यक सहजता और कोमलता” को चित्रित किया। अभिनेता के एक अन्य प्रशंसक ने ट्वीट किया: “#GunjanSaxena #JanhviKapoor 2020 की बेहतरीन फिल्मों में से एक है और अगर आप असहमत हैं तो आपने निश्चित रूप से फिल्म नहीं देखी है।” हालांकि, कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने महसूस किया कि फिल्म सक्सेना जैसी मजबूत और प्रेरणादायक महिला की भूमिका निभाने के लिए किसी अन्य अभिनेता का विकल्प चुन सकती है। उनमें से एक ने लिखा: “#GunjanSaxena सभ्य नेटफ्लिक्स द्वारा एक के बाद एक बहुत से निराशाजनक रिलीज के बाद .. ‘खतरे” पैटर्न का पालन करता है .. जान्हवी औसत थी। सोचा कि कोई भी व्यक्ति इस भूमिका को बेहतर तरीके से निभाएगा। ”

“इस बीच, ट्विटरवार्स ने जान्हवी कपूर के सह-अभिनेता पंकज त्रिपाठी के लिए अपने प्यार का इजहार किया, जिन्होंने फिल्म में उनके पिता की भूमिका निभाई थी। त्रिपाठी द्वारा निष्पादित चरित्र, एक मजबूत स्थान रखता है। वास्तविक जीवन में यह सक्सेना के पिता हैं जिन्होंने उनकी आकांक्षाओं को पंख दिए और उनका समर्थन किया। “सुंदर फिल्म # गुंजनसक्सेना ग्रेट प्रदर्शन @TripathiiPankajsir,” एक ट्वीट पढ़ा। एक अन्य यूज़र ने फिल्म की सराहना करते हुए त्रिपाठी को “उपहार” के रूप में निर्देशित किया। शरण शर्मा, ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ में विनीत कुमार सिंह, अंगद बेदी और मानव विज भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed