Emirates क्रिकेट बोर्ड को IPL 2020 की मेजबानी के लिए BCCI से आधिकारिक मंजूरी प्राप्त हुई।

दुबई [यूएई]‌ : एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को पुष्टि की कि उसे इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण की मेजबानी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से आधिकारिक मंजूरी मिल गई है। आईपीएल का 13 वां संस्करण 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा और यह टूर्नामेंट 53 दिनों तक चलेगा। हमें लगता है कि हमारे पसंदीदा खेल की शिखर घटना मानी जा सकती है, हमें इसकी मेजबानी करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। वर्तमान घटनाओं के दौरान आईपीएल को विशाल क्रिकेट प्रेमी वैश्विक समुदाय में लाने की स्थिति में है, जिसने हमारे दैनिक जीवन को बहुत प्रभावित किया है। क्या हम अत्यधिक महत्व के साथ हैं, “शेख नाहन मुबारक अल नाहयान, कैबिनेट सदस्य और सहिष्णुता और सह-अस्तित्व के मंत्री और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने एक आधिकारिक बयान में कहा।”यह निस्संदेह यूएई में आयोजित होने वाली सर्वोच्च-प्रोफ़ाइल क्रिकेट-इवेंट है और हमारी टीम सभी पहलुओं (टूर्नामेंट के) का समर्थन करना जारी रखेगी और सभी खेल-प्रशंसकों के आनंद के लिए एक सफल कार्यक्रम प्रदान करने की दिशा में काम करेगी।

यहां यूएई, भारत और दुनिया भर में, “उन्होंने कहा। टूर्नामेंट यूएई में तीन स्थानों – अबू धाबी, शारजाह और दुबई में खेला जाएगा। “यूएई सफल घटनाओं – खेल और जीवनशैली को प्रदान करने में सिद्धहस्त है – और हम बीसीसीआई, आईपीएल समितियों, यूएई सरकार और मंत्रालयों, हमारे स्वास्थ्य प्राधिकरण और साथ ही कई अन्य संस्थाओं के साथ बहुत निकट संपर्क में हैं, जो सभी अल नाहयान ने कहा कि हमारे संबंधित क्षेत्रों के विशेषज्ञ और यह हमारा सामूहिक इरादा है कि टूर्नामेंट सुरक्षित, सुखद वातावरण में खेला जाता है। हम सभी के लिए अपनी ईमानदारी से धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने यूएई में ‘आईपीएल 2020’ लाने के लिए अथक परिश्रम किया है।

सोमवार को आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पुष्टि की थी कि बोर्ड को यूएई में आईपीएल के साथ आगे बढ़ने के लिए सरकार की मंजूरी मिल गई है। दोपहर और शाम दोनों मैच सामान्य से आधे घंटे पहले खेले जाएंगे। “आईपीएल 2020 , 19 सितंबर से खेला जाएगा और फाइनल 10 नवंबर, 2020 को खेला जाएगा।

53-दिवसीय टूर्नामेंट , 3:30 IST से शुरू होगा, जबकि शाम के मैच 7:30 IST से शुरू होंगे। ” बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कहा गया था।

पिछले हफ्ते, BCCI और Vivo ने इस साल के IPL के लिए टाइटल प्रायोजन अधिकार निलंबित कर दिया था। जून में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में कर्नल समेत 20 भारतीय सेना के जवानों के मारे जाने के बाद चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने का भारी विरोध हुआ है। पहली बार, आईपीएल का फाइनल एक सप्ताह के दिन (मंगलवार) को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed