सोनू सूद : अपने बर्थडे पर देशभर में लगवाएंगे फ्री मेडिकल कैंप्स।

सोनू सूद का 30 जुलाई 1973 को मोगा पंजाब में जन्म हुआ है लेकिन बाद में उच्च शिक्षा के लिए नागपुर चले गए थे। जहां के यशवंतराव चव्हाण अभियांत्रिकी महाविद्यालय में वे मॉडलिंग में भाग लेने लग गए।

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का आज 47वा बर्थडे है और इस दिन भी वे लोगों की मदद करेंगे। कोविड-19 महामारी के बीच सोनू ने तमाम लोगों की अलग अलग तरह से सहायता की है। लॉकडाउन में उन्होंने कई सारे मजदूरों को उनके घर पहुंचाया है।

सोनू सूद अपना बर्थडे भी करेंगे लोगों के नाम, देशभर में लगवा रहे हैं फ्री मेडिकल कैंप्स। सोनू सूद उम्मीद कर रहे हैं कि इस मुहिम में करीब 50 हजार लोग जुड़ेंगे।

रिपोर्ट की माने तो इस मुहिम के लिए सोनू ने ग्राम पंचायतों, मुखिया से संपर्क कर रहे हैं ताकि कैंप के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाए।

अब सोनू ने बताया है कि वह देश भर में मेडिकल कैंप्स ऑर्गेनाइज करने का फैसला किया है। अलग-अलग राज्यों में डॉक्टर के साथ टच में है सोनू।

‘प्रतिज्ञा’ टीवी सीरियल एक्टर अनुपम श्याम के इलाज के लिए आगे आए सोनू सूद, किडनी समस्या के कारण आईसीयू में एडमिट होने पर मांगी थी आर्थिक मदद। अनुपम श्याम के परिवार ने उनके दोस्तों ने आमिर खान और सोनू सूद से भी मदद की गुहार लगाई है। अब मदद के लिए एक्टर सोनू सूद आगे आए हैं।

अभिनेता के भाई अनुराग के अनुसार उत्तरी मुंबई के मलाड इलाके में एपेक्स किडनी केयर में अनुपम का डायलिसिस चल रहा था। अनुपम (62 साल) को सोमवार को डायलिसिस में समस्या आने के बाद गोरेगांव के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया। अनुपम के भाई ने ये कहा कि कि पैसों की कमी के कारण उनका इलाज अधूरा है और उनका किडनी ट्रांसप्लांट होना जरूरी है। ताजा जानकारी के अनुसार, अनुपम श्याम की हालत स्थिर बताई जा रही है।

आपने जन्मदिन के मौके पर भी सोनू सूद ने प्रवासी भाइयों को ही तोहफा दिया है। प्रवासी मजदूरों के मसीहा बन चुके सोनू सूद ने उनके लिए रोजगार का भी प्रबंध कर दिया है। कोरोना के दौरान लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए हर पल खड़े सोनू सूद को उनके रोजगार की चिंता भी सताने लगी। इसे उनकी दरियादिली ही कहें कि उन्होंने अपने बर्थडे पर एक खास ऐप की घोषणा कर डाली है, जिसका नाम भी उन्होंने प्रवासी रोजगार ही रखा है और इसके जरिए करीब 3 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराने की बात उन्होंने कह डाली है। सोनू सूद ने ट्वीट कर यह खुशखबरी अपने फैन्स को दी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *