जुड़ें Newz cafe और Robin Hood Army की पहल #Mission30M से और करें जरूरतमंदों की मदद

“मिशन 30 मिलियन”- भूख के खिलाफ, राहत का एक प्रयास. Robin Hood Army #Mission30M

रॉबिन हुड आर्मी (RHA) एक स्वयंसेवी संगठन है जिसमें हजारों स्वंयसेवी, युवा, पेशेवर और वे नागरिक हैं जो भूख से लड़ने के लिए अपने खाली समय में सेवादान करते हैं – यह समूह अधिशेष भोजन रेस्तरां से एकत्र करता है और इसे ज़रूरतमंदों में वितरित करता है। पिछले 5 वर्षों में RHA ने 3.31 करोड़ से अधिक लोगों को वैश्विक स्तर पर 181 नगरों में भोजन वितरित किया है। यह समूह अब हावर्ड विषय अध्ययन है जिसमें धनराशि का कोई स्थान नहीं है, एवम् सोशल मीडिया व सहयोगियों की सहायता मात्र से ही यह अनवरत आगे बढ़ता आया है।
बीते महीनों में लॉकडाउन के वक्त अपने अभियान “सीनियर पैट्रोल” के दौरान रॉबिन हुड आर्मी ने देश भर में लगभग 2000 बुज़ुर्ग परिवारों को, उनके घर पर हर तरह की सहायता और सहयोग उपलब्ध कराने में सफलता प्राप्त की। इस अभियान के अतिरिक्त भी अनेक बाधाओं को चीरते हुए RHA ने दुनिया भर में 25 लाख से ज्यादा लोगों तक राशन तथा अन्य सामग्री पुहंचा उनकी सेवा-सहायता की
अब, कोविड-19 और रोजगार के वर्तमान हालात में रॉबिन हुड आर्मी के सदस्य अपनी सबसे बड़ी और लंबे समय तक चलने वाली योजना की तैयारी में जुटे हैं। “मिशन 30 मिलियन” नामक इस योजना का लक्ष्य 45 दिनों में 30 मिलियन (03 करोड़) लोगों को भोजन सामग्री मुहैया कराना है।
#मिशन30M नागरिक समाज द्वारा सबसे बड़ा खाद्य राहत प्रयास है – जिसके माध्यम से रॉबिन हुड आर्मी इस सेवा के लिए 10 देशों में व्यापारी समूह, पत्रकार समूह और स्वयंसेवक को एक साथ लाकर ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सबसे अधिक प्रभावित लोगों में से 03 करोड़ नागरिकों को भोजन उपलब्ध कराएगा। हर RHA पहल की तरह ही प्रत्येक स्वयंसेवक अपने खाली समय में ऐसा करेगा और इसमें कोई मौद्रिक दान शामिल नहीं होगा।
इस महान काम में कोई भी तैयार भोजन, सूखा राशन जैसे आटा, दाल, चावल और सुरक्षा उपकरण जैसे मास्क, ग्लव्स आदि डोनेट कर सहायता कर सकता है। इच्छुक दानी सज्जन इस काम में अपनी वाहन सहयोग से आवागमन में भी मदद कर सकते हैं। इन सबसे बढ़कर, चाहें तो बतौर स्वंयसेवी आप अपना समय इस नेक-पुण्य काम के लिए डोनेट कर सकते हैं। सभी जयपुर वासियों से हमारा नम्र निवेदन है की वें आगे आये और साथ मिलकर इस कार्य को संपूर्ण कराएं!
रॉबिन हुड आर्मी एक शून्य कोष संगठन हैं, अर्थात किसी भी रूप में कोई आर्थिक सहायता नहीं स्वीकार करता। विस्तृत जानकारी के लिए लॉग ऑन करे www.robinhoodarmy.com | अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे 7877893007 / 9783999301

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *